इनको मिली बिहार BJP की कमान।

केंद्र सरकार में संभावित बदलाव से ठीक पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी ने अपना अध्यक्ष बदलकर कई समीकरणों को साधने की कोशिश की है, ख़ासकर जातीय समीकरणों को.
केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष बनाया गया है, जो कि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की जगह लेंगे.


विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी ने केशव प्रसाद मौर्य को पार्टी की कमान सौंपी थी. केशव मौर्य ने लक्ष्मीकांत वाजपेयी की जगह ली थी जिनके कार्यकाल में बीजेपी को साल 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश से 71 सीटें हासिल हुई थीं. केशव मौर्य के नेतृत्व में पार्टी ने उत्तर प्रदेश में 325 सीटों के साथ सरकार बनाई और मौर्य उप मुख्यमंत्री बनाए गए।
केशव मौर्य के उप-मुख्यमंत्री बनने के बाद ही ये तो तय था कि वे ज़्यादा दिन तक प्रदेश अध्यक्ष नहीं रहेंगे, लेकिन जिस तरह से पार्टी चौंकाने वाले फ़ैसले करती रही है, महेंद्र नाथ पांडेय का नाम भी प्रदेश अध्यक्ष के लिए कुछ वैसा ही है.
जानकारों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनते ही जिस तरह से अगड़ी जातियों के कुछ वर्गों में सरकार और पार्टी के प्रति मोहभंग की स्थिति आ रही थी, महेंद्र नाथ पांडे को संगठन की कमान सौंपना, उस स्थिति को रोकने की कोशिश है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *