सितंबर में बॉलीवुड की फ़िल्मों का हाल

गैंगस्टर से नेता बने अरुण गवली की कहानी पर बेस्ड फिल्म डैडी ने शुक्रवार को ओपनिंग डे पर दर्शकों और क्रि‍टिक्स का मिला जुला रिस्पॉन्स रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 1.30 करोड़ रुपये का बिजनेस किया है, तो कहीं फिल्म के 2.30 करोड़ रुपये कमाने की भी जानकारी है. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि फिल्म ने शनिवार को 2 करोड़ रुपये की कलेक्शन कर ली है और इस आंकड़े के बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. इस तरह से ये फिल्म रिलीज के 2 दिनों में महज करीब 4 करोड़ रुपये का कलेक्शन ही कर पाई है. 1000 से ज़्यादा स्क्रींस पर रिलीज हुई इस फिल्म का बजट 20 करोड़ बताया जा रहा है.

8 सितंबर को रिलीज हुई फिल्मों की लिस्ट में डैडी के बाद दूसरी फिल्म सनी देओल स्टारर पोस्टर बॉयज है. सनी देओल और बॉबी देओल स्टारर इस फिल्म की कॉमेडी भी दर्शकों को गुदगुदाने में नाकाम नजर आ रही है. फिल्म केओपनिंग डे पर बेहद निराशाजनक फुटफॉल रहा है. यह फिल्म थ‍िएटर्स में पहले दिन केवल 15% भीड़ ही जुटा पाई. वहीं शनि‍वार को इस फिल्म ने 2.40 करोड़ की कमाई की. इस तरह दो दिन में फिल्म 4.15 करोड़ रु की कमाई ही कर पाई है

पिछले शुक्रवार यानी 1 सितंबर को रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो ‘शुभ मंगल सावधान’ और ‘बादशाहो’ दोनों की ओपनिंग शानदार रही थी. बादशाहो’ ने 12.03 करोड़ रुपये की कमाई की थी. लेकिन 80 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म रिलीज के दूसरे शनिवार यानि‍ 9वें दिन तक 70.29 करोड़ की कमाई कर चुकी है. लेकिन अभी भी फिल्म अपने बजट से दूर है.

वहीं छोटे बजट की फिल्म शुभ मंगल सावधान की कहानी दर्शकों को इतनी पसंद आ रही है. बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का लगातार अच्छी कमाई की रही है. रिलीज के दूसरे शनिवार को 2.15 की कलेक्शन की है. इस तरह फिल्म अब तक 27.72 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. फिल्म का बजट 10 से 15 करोड़ बताया गया है इस लिहाज से सितंबर में रिलीज हुई फिल्मों में एक यही फिल्म ह‍िट साबित हो पाई है. लेकिन इस फिल्म हिट होने की वजह इसका छोटा बजट ही है.

इस तरह से सितंबर में रिलीज हुई फि‍ल्में बॉक्स ऑफिस की रौनक को लौटा पाने में फिसड्डी साबित हो रही हैं. अगस्त महीने में रिलीज हुई फिल्मों की बात करें तो एक अक्षय कुमार की फिल्म टॉयलेट एक प्रेम कथा ही बॉक्स ऑफिस को गुलजार कर पाने में कामयाब द‍ि‍खी. 40 करोड़ के बजट में बनी अक्षय की इस फिल्म ने देशभर में 130.85 करोड़ की कमाई की. बाबुमोशाय को दर्शकों का प्यार मिला और 5 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 6 करोड़ रुपये की कमाई की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *